एसएससी भर्ती के लिए घोषित हुए 5789 पद, जुलाई में होगी परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती परीक्षा 2018 (सीएचएसएल) के लिए भरे जाने वाले संभावित पदों की संख्या घोषित कर दिए हैं। यह भर्ती केंद्रीय मंत्रालयों तथा उनके विभागों में तीन प्रकार के पदों के लिए होती है। एसएससी ने तीनों प्रकार को मिलाकर कुल 5789 पद घोषित किए हैं। भर्ती प्रक्रिया अभी चल रही है इसलिए पदों की संख्या में आगे और बढोतरी होने की संभावना है।

Third party image reference
एसएससी ने सीएचएसएल 2018 का नोटिफिकेशन इस वर्ष पांच मार्च को जारी किया था। पांच अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। इसके पहले चरण यानी टीयर-वन की कम्प्यूटर आधारित (ऑनलाइन) परीक्षा एक से 26 जुलाई 2019 तक होनी है जबकि दूसरे चरण यानी टीयर-टू में दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों वाली परीक्षा 29 सितंबर को प्रस्तावित है। 5 मार्च 2019 को विज्ञप्ति के साथ एसएससी ने पदों की संख्या घोषित नहीं की थी, और कहा गया था कि पदों की संख्या बाद में घोषित की जाएगी।

Third party image reference

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2019 के लिए हाल ही में एक नोटिस जारी की है. नोटिस में कुल 5895 रिक्तियों का विवरण दिया गया है. इन घोषित रिक्तियों को एग्जाम के जरिए भरा जाएगा.

कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 2019 के लिए रिक्तियों का विवरण जारी कर दिया है. आयोग की नवीनतम अधिसूचना के अनुसार कुल 5895 पदों को परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा. कुल रिक्तियों में से 2587 पद लोवर डिविजनल कलर्क और जूनियर सेक्रेटरी असिस्टेंट के हैं. जबकि 3267 रिक्तियां सूचना प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत और आईटी पदों के लिए हैं. अधिसूचना के अनुसार 41 पद डाटा इंट्री ऑपरेटर के लिए हैं.

Apply Online (Registration)

Click Here

Login for Already Registered

Click Here

Check Application Status

Click Here