ये है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्ते, नंबर एक तो देता है शेर को चुनौती

नमस्कार मित्रों आज आपका फिर से एक बार स्वागत है एक नए लेख में, दोस्तों अगर दुनिया में सबसे वफादार जानवर की बात की जाए तो उसमें सबसे पहला नाम कुत्ते का आता है लेकिन दोस्तों कभी कभी कुत्ते अपनी सुरक्षा के लिए दूसरे प्राणी के ऊपर हमला कर देते हैं। इसलिए आज हम आप लोगों को दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्तों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए दोस्तों जानते हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्ते कौन-कौन से हैं।
ये है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्ते-
5. बुलमास्टिक

Third party image reference
बुलमास्टिक को दुनिया का पांचवा सबसे खतरनाक कुत्ता माना जाता है। बता दें बुलमास्टिफ आक्रामक स्वभाव का कुत्ता होता है, जिसके पैर बहुत ही लंबे होते हैं। इस प्रजाति के कुत्तों का वजन 55 से 60 किलो के बीच होता है। साल 2014 में अमेरिका के न्यू जर्सी में इसके काटने से एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई थी। वहीं, टेक्सास में भी इसके अटैक से एक बच्चे की मौत इसी साल हुई थी। इनका वजन 50 से 59 किलो के बीच होता है।
4. हस्की

Third party image reference
हस्की प्रजाति के कुत्तों को दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक कुत्ता माना जाता है। बता दें हस्की प्रजाति के कुत्ते खतरनाक होने के साथ-साथ बेहद ही इंटेलिजेंट होते हैं। इन्हें स्लेज डॉग के रूप में भी जाना जाता है, जो बिना पहियों की गाड़ी को बर्फीले मैदानों में खींचने में माहिर होते हैं। यह जब आक्रामक मूड में होता है तब किसी की भी जान ले सकता है। इस प्रजाति के कुत्ते के कारण अमेरिका में 1979 से 1993 के बीच 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इनका वजन 20 से 27 किलो के बीच होता है।
3. मालाम्यूट

Third party image reference
इस प्रजाति के कुत्ते को दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक कुत्ता माना जाता है। बता दें मालाम्यूट प्रजाति के कुत्ते उत्तरी अमेरिका में पाए जाते हैं। आकार में भेड़ियों के समान दिखने वाला मालाम्यूट का वजन 34 से 49 किलो के बीच होता है। इस प्रजाति के कुत्ते इंटेलिजेंट होने के साथ ही एनर्जी और आक्रामकता से भरे होते हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास की स्टडी के अनुसार 1966 से 1980 के बीच इस कुत्ते के काटने से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इनका वजन 36 से 43 किलो के बीच होता है।
2. रॉट वेल्लर

Third party image reference
इस प्रजाति के कुत्ते को दुनिया का दूसरा सबसे खतरनाक कुत्ता माना जाता है। बता दें इस प्रजाति के कुत्ते शक्तिशाली तो होते ही है, लेकिन साथ ही बहुत तेजी से किसी को काटने में माहिर भी होते हैं। साल 2014 में अमेरिका में रॉट वेल्लर के काटने से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1993 से 1996 के बीच अमेरिका में कुत्तों के काटने से कई लोगों की मौत हुई थी, जिनमें आधे से अधिक लोगों की मौत का जिम्मेदार रॉटवेल्लर था।
1. पिट बुल

Third party image reference
इस प्रजाति के कुत्ते को दुनिया का सबसे खतरनाक कुत्ता माना जाता है। बता दें पिट बुल प्रजाति के कुत्ते सबसे खतरनाक और आक्रामक नस्ल के होते हैं। इसका वजन 16 से 30 किलो के बीच होता है।दुनियाभर के कई देशों ने इन कुत्तों को रखने पर प्रतिबंध तक लगा दिया है। हालांकि, अमेरिका सहित कई अन्य देशों में पिट बुल को आज भी पाला जाता है, लेकिन इनके आक्रामकता को रोकने के लिए बेहतर ट्रेनिंग की जरूरत होती है।
दोस्तों अगर आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी, तो इसे अपने चाहने वालों के साथ शेयर करें
ये है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्ते, नंबर एक तो देता है शेर को चुनौती ये है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्ते, नंबर एक तो देता है शेर को चुनौती Reviewed by Realpost today on 6:15 PM Rating: 5
Powered by Blogger.