सऊदी अरब के रियाद में इस महिला के पहनावे को देखकर दंग रह गए लोग, देखिए तस्वीरें

सऊदी अरब अपने कठोर कानूनों और मुसलमानों के तीर्थ स्थल के रूप में जाना जाता है आपको बता देगी आजकल सऊदी अरब के लोग ही वहां के कानून को चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं। सऊदी अरब के रियाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें शॉपिंग मॉल के अंदर एक महिला को वेस्टर्न कपड़ों में देखा गया बता दें कि इस महिला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वह महिला वेस्टर्न ड्रेस में दिखाई दे रही है और वह एक शॉपिंग मॉल के बाहर घूम रही है।

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सऊदी अरब में यूं महिलाओं का वेस्टर्न ड्रेस पहनकर घूमना आम बात नहीं है, क्योंकि सऊदी अरब में शरिया कानून लागू है, जिसके तहत महिलाओं को बुर्का पहनना अनिवार्य है ऐसा ना करने पर वहां की सरकार में सजा देने का प्रावधान भी रखा है।

Third party image reference
इस महिला का नाम मशेल अल जालोद है, जो सऊदी अरब की ही नागरिक है, आपको बता दें कि उनके इस पहनावे को देखकर पुरुष ही नहीं बल्कि वहां की महिलाएं भी हैरान हो गई। मशेल इस समय 33 वर्ष की हैं और वह एक ह्यूमन रिसोर्सेज स्पेशलिस्ट हैं और वह बुर्का पहनने जैसे नियमों के सख्त खिलाफ हैं।

Third party image reference
मशेल अल जालोद कि बात की जाए तो वह इस समय सऊदी अरब के महिलाओं की नई पहचान बन रही है, आपको बता दें कि जब वह मॉल से बाहर निकली तो उन्होंने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। यहां तक कि महिलाएं भी उन्हें रोककर यह पूछ रहे थे कि क्या आप मॉडल है, इस पर उनका यह जवाब था कि वह एक मॉडल नहीं बल्कि आम सऊदी महिला है, जो अपनी इच्छा से जीना पसंद करती हैं।
दोस्तों इस महिला के बारे में आपका क्या कहना है? नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।
सऊदी अरब के रियाद में इस महिला के पहनावे को देखकर दंग रह गए लोग, देखिए तस्वीरें सऊदी अरब के रियाद में इस महिला के पहनावे को देखकर दंग रह गए लोग, देखिए तस्वीरें Reviewed by Realpost today on 5:54 PM Rating: 5
Powered by Blogger.