दरिंदों को फांसी पर लटकाना नहीं आसान काम, जानिए जल्लादों को कितने पैसे देती है सरकार?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी इस दिल दहला देने वाली पोस्ट पर, आज की इस रोचक पोस्ट में हम आपको फाँसी देने वाले जल्लाद की जानकारी देने वाले हैं। आखिर किसी अपराधी को फांसी देने के बाद जल्लाद को क्या मिलता है? इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं की आखिर फांसी देने के बाद जल्लाद सरकार से कितना पैसा पाते हैं?

दुनिया का सबसे खतरनाक पेशा है फाँसी देना:

जल्लादों का काम अपराधियों को फांसी देना होता है। ये कोई ऐसा-वैसा काम नहीं है एक खौफनाक पेशा है जिसमें आप किसी की जान निकलने तक उसको लटकाकर रखते हैं और इसके लिए कायदे से उनको सरकार पैसा देती है। अपराधी जल्लादों के सामने मौत की भीख मांगते हैं, रो-रोकर उनका काम और बहुत ज्यादा मुश्किल कर देते हैं।

यह परिवार का पेशा है फाँसी देना:

दरअसल देश में एक जल्लाद परिवार है वो मेरठ का पवन जल्लाद का परिवार हैं। तो इस बारे में पुश्तैनी जल्लाद परिवार के पवन ने रमक को लेकर खुलासे किए हैं। पवन के दादा-परदादा भी फांसी देने का काम करते थे। जल्लाद की फीस के बारे में बताया जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी।

एक फाँसी देने पर मिलता है इतना इनाम:

एक इंटरव्यू में पवन ने बताया कि, पुराने समय में ये जल्लादों की रमक काफी कम थी मात्र 100 रुपये थी। हालांकि उस समय में ये रकम काफी ज्यादा भी मानी जाती थी। साल 2013 तक जल्लादों को 3 हजार रुपये दिए जाते हैं। पवन ने बताया कि अगर वो याकूब मेमन को फांसी देते तो उन्हें सरकार से ईनाम मिलता जिसमें करीब 25 हजार रुपए मिलते हैं।

निर्भया हत्याकांड के दोषियों को देनी है सजा:

पवन को इस बात की सूचना दी जा चुकी है कि निर्भया के चारों दोषियों को उसी को फांसी देनी है। पवन को कभी भी फांसी देने के लिए दिल्ली जाना पड़ सकता है। इस पेशे में शख्स को सख्त दिल और खतरनाक होना चाहिए, वह पिघलने न पाए।
दरिंदों को फांसी पर लटकाना नहीं आसान काम, जानिए जल्लादों को कितने पैसे देती है सरकार? दरिंदों को फांसी पर लटकाना नहीं आसान काम, जानिए जल्लादों को कितने पैसे देती है सरकार? Reviewed by Realpost today on 6:31 PM Rating: 5
Powered by Blogger.