मेहंदी में केवल यह 1 चीज मिलाकर लगा लें, आपके बाल लंबे समय तक काले, लंबे और घने बने रहेंगे

हेलो दोस्तों मैं एक बार फिर से स्वागत करती हूं आपका इस चैनल पर, दोस्तों आजकल बहुत से लोग बालों की समस्या से परेशान रहते हैं। और बहुत से कम उम्र में ही बाल सफेद पोकर झड़ने लगते और बेजान हो जाते हैं। और ऐसे में आपकी खूबसूरती में दाग लग जाते हैं। लेकिन बाल अगर लंबे काले और घने हो तो खूबसूरती को चार चांद लगा देते हैं।


pixabay.com
आजकल के बदलती जीवनशैली और खाने में भरपूर पोषक तत्वों की कमी हो जाने पर कम उम्र में ही बाल बेजान, रूखे और सफेद होकर झड़ने लगते हैं। लेकिन आज मैं आप लोगों के लिए एक ऐसी चीज लेकर आई हूं जिसे मेहंदी में मिलाकर लगाने से बुढ़ापे तक आपके बाल काले घने और लंबे रहेंगे। और यदि जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, कमेंट और शेयर जरूर करें।
मेहंदी में केवल यह चीज मिलाकर लगाएं-


pixabay.com
आवश्यक सामग्री इसके लिए आपको हिना पाउडर और बादाम तेल की जरूरत है। जो आपको आसानी से बाजार में उपलब्ध हो जाएगी।
इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में मेहंदी का पाउडर और बादाम का तेल डालकर अच्छी तरह से मिला ले उसके बाद गैस पर हल्की धीमी आंच में चढ़ा दें। और इसे तब तक चलाएं। जब तक की मेहंदी में बादाम का तेल अच्छी तरह से मिल ना जाए। जब बादाम का तेल मेहंदी में अच्छी तरह से मिल जाए तब इसे गैस पर से उतार दे और ठंडा होने के लिए छोड़ दें।


pixabay.com
बस लगाने का तरीका- इसे आप अपने बालों मे जड़ों से लेकर शुरू तक लगाएं। और 2 से 3 घंटे तक के लिए सुखने में छोड़ दें। जब सूख जाए तो इसे पानी से धो ले। इस नुस्खे को आपको लगातार 4 सप्ताह तक करने से आपके बाल जल्द ही काले, घने, लंबे और मजबूत हो जायेंगे।


pixabay.com
कुछ जरूरी बातें- आप जब भी अपने बालों में मेहंदी लगाएं। तो मेहंदी लगाने से पहले अपने बाल में शैंपू जरूर कर लें। उसके बाद फिर बालों में शैंपू 2 दिन बाद करें।


pixabay.com
दोस्तों यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक का बटन जरूर दबाएं और दोस्तों को शेयर जरूर करें आज यदि आप भी इस विषय में कुछ पूछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट में जरूर बताएं रोज ऐसे ही काम की जानकारी प्राप्त करने के लिए मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद।
मेहंदी में केवल यह 1 चीज मिलाकर लगा लें, आपके बाल लंबे समय तक काले, लंबे और घने बने रहेंगे मेहंदी में केवल यह 1 चीज मिलाकर लगा लें, आपके बाल लंबे समय तक काले, लंबे और घने बने रहेंगे Reviewed by Realpost today on 6:36 AM Rating: 5
Powered by Blogger.