जापान कैसे 2040 में जी रहा है, जानिए यहां

5- जापान में मौजूद है सुपर टॉयलेट। जापान के पब्लिक टॉयलेट दुनिया के सबसे साफ-सुथरे टॉयलेट होते हैं। जापान के सामान्य टॉयलेट में आपको गरम सीट देखने को मिल जाएगी। जिससे आपको ठंड में परेशानी महसूस ना हो।

Third party image reference
6- दुनिया में सबसे ज्यादा जापान के लोगों की लंबी उम्र जीते हैं। यहां के लोग अपने खाने और सेहत का बहुत अच्छे से ध्यान रखते हैं। जापान में ओवरवेट लोग बहुत ही कम होते हैं।

Third party image reference
7- जापान में मल्टीलेवल पार्किंग सिस्टम मौजूद है। जिसके चलते वहां पर एक के ऊपर एक गाड़ियां खड़ी की जा सकती है, या ग्राउंड लेवल के अंदर कई सारी गाड़ियां पार्किंग की जा सकती है।

Third party image reference
दोस्तों यह थी। जापान की कुछ ऐसी बातें जिन्हें जानकर है ऐसा लगता है कि यहां के लोग 2040 में जी रहे हैं। इतनी सारी अच्छाइयां होने के बावजूद यहां की एक दुखद बात यह है, कि यहां के लोग सबसे ज्यादा आत्महत्या करते हैं।
1- जापान के ट्रैफिक रूल अन्य देशों के ट्रैफिक रूल से बहुत ही सुव्यवस्थित और सख्त हैं। जापान का कोई भी व्यक्ति अगर साइकिल भी गलत तरीके से खड़ी कर देता है तो उसका चालान कर दिया जाता है।
Third party image reference
2- जापान के लोग अन्य देशों के लोग बहुत ही इमानदार है। जापान में आपको हर जगह ऐसे स्टोर देखने को मिल जाएंगे जहां पर सारा काम मशीनों से हो जाता है। जिससे वहां के लोग अपना समय भी बचा लेते हैं।
Third party image reference
3- जापान में आपको कहीं भी सड़क पर या अन्य जगहों पर गंदगी देखने को नहीं मिलेगी। यहां के लोग साफ-सफाई का बहुत ध्यान रखते हैं। जापान के किसी भी स्कूल या कॉलेज की सफाई वहां के बच्चे खुद ही करते हैं।
Third party image reference
4- जापान में किसी पैदल चलने वाले यात्री को परेशानी ना हो, इसके लिए जापान ने हर स्पीड में चलने वाले लोगों के लिए अलग लेन्स बनाई है।
Third party image reference
जापान कैसे 2040 में जी रहा है, जानिए यहां जापान कैसे 2040 में जी रहा है, जानिए यहां Reviewed by Realpost today on 2:26 AM Rating: 5
Powered by Blogger.