जंगल की आग में झुलस गया नन्हा कंगारू, युवक के पास लगाई मदद की गुहार


ऑस्ट्रेलिया: जानवर और इंसान के बीच हमेशा से गहरा रिश्ता रहा है। कई मौके आए हैं जब दोनों एक-दूसरे की मदद करते नजर आए। लेकिन बीते कुछ समय से इंसानों के अंदर जानवरों के प्रति क्रूरता की भावना के कारण इस रिश्ते में दरार जैसी पड़ गई। हालांकि, जब मुसीबत आती है तो दोनों साथ हो जाते हैं। इसका एक उदाहरण ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के दौरान देखने को मिला।  
बुरी तरह जल गया था कंगारू 
सोशल मीडिया पर एक कंगारू के बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। ये बच्चा जंगल में लगी आग में झुलस गया था। आग की लपटों से बचकर ये बेजुबान भाग तो आया लेकिन घायल हो गया। जलन के कारण तड़पते इस बच्चे की नजर एक इंसान पर जब पड़ी, तो वो मदद की गुहार लगाता उसके पास पहुंचा।  
मांगने लगा पानी 
बच्चा युवक के पास पहुंचकर पानी मांगने लगा। उसने हाथ बढ़ाकर युवक से मदद मांगी। इसके बाद युवक ने उसे पानी िलाया और ठंडे पानी से नहलाया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। दर्द के सामने आए इन तस्वीरों को देख लोगों का दिल पिघल गया।  
लगी है भीषण आग 
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी भीषण आग ने तबाही मचा रही है। कहा जा रहा है कि इस आग की चपेट में आकर अब तक लाखों जानवर मर चुके हैं। दिल को दहलाने वाली तस्वीरें भी सामने आ चुकी है। प्रशासन आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है लेकिन अभी तक सफल नहीं हुई है।  
जंगल की आग में झुलस गया नन्हा कंगारू, युवक के पास लगाई मदद की गुहार जंगल की आग में झुलस गया नन्हा कंगारू, युवक के पास लगाई मदद की गुहार Reviewed by Realpost today on 7:08 AM Rating: 5
Powered by Blogger.