बच्चे की असली माँ कौन है, अगर है डीएम तो नीचे कमेंट बॉक्स में बताओ

आप भी एक बार इस फोटो को कुछ देर ध्यान से देखिए. तस्वीर देख आप ये पता लगाने की कोशिश करे कि दोनों महिलाओं में से बच्चे की असली माँ कौन हैं? साथ ही आप इसका कारण भी सोच के रखिए.


तो क्या आप ने इस पहेली को सुलझा लिया हैं? चलिए अब देखते हैं आप सही हैं या गलत.

क्या हैं अधिकतर लोगो की राय?


सोशल मीडिया पर जब लोगो ने इस पहेली का जवाब दिया तो पाया गया कि 60 से 70 प्रतिसत लोगो का मानना हैं कि तस्वीर में दिखाई दे रही दुसरे नंबर की महिला ही बच्चे की असली माँ हैं. लोगो की इस राय का कारण ये हैं कि दुसरे नंबर की महिला पहले नंबर की महिला की बजाए दिखने में ज्यादा अच्छी, शांत और शालीन लग रही हैं. उसके चेहरे के हावभाव स्थिर हैं. यदि आप भी दुसरे नंबर की महिला को बच्चे की असली माँ मानते हैं तो हमें अफ़सोस हैं कि आपका जवाब गलत हैं.

ये हैं सही जवाब


असल में तस्वीर में दिखाई दे रहे बच्चे की माँ पहले नंबर की महिला हैं. इसकी पहली वजह ये हैं कि ये महिला बच्चे की तरफ मुंह कर के बैठी हैं. इस तरह वो बच्चे की सारी हरकतों पर आसानी से नज़र रख सकती हैं. दूसरी वजह ये हैं कि महिला बच्चे की तरफ थोड़ी झुक कर बैठी हैं. इसका कारण ये हैं कि महिला किसी भी अनहोनी के लिए एक्टिव हैं. यदि बच्चे को खेलते वक़्त कुछ समस्यां होती हैं तो वो तुरंत उसके पास जाकर उसे बचा सकती हैं. यदि आप ने भी हमारी तरह ये जवाब सोचा था तो मुबारक हो आपका दिमाग बहुत तेज़ हैं.
बच्चे की असली माँ कौन है, अगर है डीएम तो नीचे कमेंट बॉक्स में बताओ बच्चे की असली माँ कौन है, अगर है डीएम तो नीचे कमेंट बॉक्स में बताओ Reviewed by Realpost today on 6:08 AM Rating: 5
Powered by Blogger.