किडनी खराब होने से पहले मिलते हैं यह संकेत, जल्दी देखे क्या होता है

वैसे तो किडनी खराब होने का पता लगाने का एकमात्र तरीका डॉक्टर द्वारा जांच है लेकिन कुछ ऐसे लक्षण भी होते हैं जो आपको किडनी संबंधी किसी रोका या सम करण के समय रहते हैं आप उनको देखकर पता लगा सकते हैं कि आपकी किडनी खराब है या नहीं तो चलिए जानते हैं किडनी खराब होने से पहले क्या संकेत मिलते हैं.
किडनी खराब होने के शरीर में बदलाव पिरोया टांगों में सूजन का होना किडनी जब अपना काम करती है तो शरीर में सोडियम प्रोवाइड करती है अगर आपकी किडनी खराब हो रही है तो आपके पैरों और चेहरे पर सूजन काफी हद तक बढ़ जाती है जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आपकी किडनी खराब हो रही है.
कमजोरी थकान या भूख में कमी आना किडनी खराब होने के कारण होते हैं त्वचा पर सूखी खुजली का होना पीठ के निचले हिस्से में दर्द होना पेट के नीचे की तरफ का दर्द होना या सभी लक्षण अगर आपको शरीर में दिखाई देते हैं तो समझ जाइए कि आप इतने खराब होने के संकेत मिल रहे हैं ऐसे में आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए जल्द से जल्द डॉक्टर को दिखाएं और उसका इलाज करवाइए.

किडनी खराब होने से पहले मिलते हैं यह संकेत, जल्दी देखे क्या होता है किडनी खराब होने से पहले मिलते हैं यह संकेत, जल्दी देखे क्या होता है Reviewed by Realpost today on 6:38 AM Rating: 5
Powered by Blogger.