जीनियस बच्चा पैदा करने के लिए महिलाओ को इस उम्र में बनना चाहिए माँ !!

माँ बनना हर किसी महिला के लिए सबसे बड़ी सुखद बात है लेकिन आजकल कॅरियर की भागदौड़ में महिलायें माँ बनने में देरी कर रही है।
अब तो विज्ञानं ने इतनी तरक्की कर ली है की महिलायें अपने एग्स को फ्रिज करके अपने मन मुताबिक माँ बन सकती है लेकिन कई बार इन वजहों से महिलाओ को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
हाल ही में एक शोध में खुलासा हुआ है की जो महिलायें 30 की उम्र में बचा पैदा करती है उनका बच्चा तेज तर्रार और बुद्धिमान होता है और शोध में ये भी खुलासा हुआ है की जो महिलायें 30 की उम्र के बाद बच्चा पैदा करती है उनमे यूट्रस कैंसर का खतरा काफी कम होता है।
शोध में इसके पीछे की वजह भी बताई है की इस उम्र तक महिलायें एक तो पूरी तरह से सेटल हो जाती है और दूसरा वो मानसिक तोर पर बच्चा पैदा करने के लिए तैयार रहती है।
शोधकर्ताओं का मानना है की बच्चा पैदा करते वक्त महिला का शारीरिक और मानशिक दोनों तरह से स्वस्थ रहना बेहद जरुरी है अगर माँ स्वस्थ नहीं रहेगी तो इसका नकारात्मक असर बचे पर अवशय पड़ेगा।
इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
जीनियस बच्चा पैदा करने के लिए महिलाओ को इस उम्र में बनना चाहिए माँ !! जीनियस बच्चा पैदा करने के लिए महिलाओ को इस उम्र में बनना चाहिए माँ !! Reviewed by Realpost today on 4:45 PM Rating: 5
Powered by Blogger.