माँ ने 13 साल के बेटे की देखभाल के लिए 23 साल की लड़की से करा दिया शादी, और फिर जानें क्या हुआ....

आंध्र प्रदेश से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 13 साल के नाबालिग लड़के की 23 साल की युवती से शादी करा दी गई और खास बात यह रही कि इस शादी में पूरा गांव शामिल रहा। गांवालों की मौजूदगी में बैंड बाजे के साथ बारात निकाली गई और शादी की रसमे पूरी की गई। बता दें कि यह मामला आंध्र प्रदेश के कुरनूल के उप्पाराहल गांव का है। 
यह घटना पिछले महीन 27 अप्रैल की है, लेकिन इसकी ख़बर अब सामने आई है। ख़बर के सामने आने के बाद सभी हैरान है कि 13 साल के लड़के की 23 साल की लड़की शादी कैसे करा दी गए। जानकारी के मुताबिक, दूल्हे की मां काफी बीमार रहती है। उसका पति काफी शराब पीता है। महिला अपने पति की शराब की आदत से काफी परेशान थी। शराबी पति से तंग आकर महिला ने अपने 13 साल के लड़के की देखभाल के लिए एक तरीका अपनाया। 
उसने अपने नाबालिग बच्चे का ख्याल रखने के लिए 23 साल की परिपक्व लड़की खोजी जो उसके बच्चे का ध्यान रख सके। लड़की मिलते ही महिला ने उस लड़की से अपने बटे की शादी करा दी। शादी के कुछ दिन बात जब दूल्हा-दुल्हन की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ। खुलासे के बाद जिले के कुछ अधिकारी गांव पहुंचे, लेकिन उस दौरान दूल्हा-दुल्हन वहां से गायब थे। 

दोनों के घर बाले भी वहां मौजूद नहीं थे। इस मामले में जिले के बाल कल्याण अधिकारी ने जांच किया। जांच में पता चला की दूल्हा-दुल्हन के माता-पिता एक मजदूर है। वे मजदूरी कर के अपना पेट पालते है। वहीं, नाबालिग लड़के की दो बहनें और एक भाई भी है। वहीं, ख़बर सामने आने के बाद अब जिला प्रशासन ने परिवार से सरेंडर करने को कहा है। क्योंकि नियम के तहत ये शादी वैध नहीं। देश में शादी के लिए लड़के की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए।
माँ ने 13 साल के बेटे की देखभाल के लिए 23 साल की लड़की से करा दिया शादी, और फिर जानें क्या हुआ.... माँ ने 13 साल के बेटे की देखभाल के लिए 23 साल की लड़की से करा दिया शादी, और फिर जानें क्या हुआ.... Reviewed by Realpost today on 3:46 AM Rating: 5
Powered by Blogger.