मासूम बच्ची की खतने के बाद मौत, माता-पिता और डॉक्टर पर होगा ये एक्शन

दक्षिणी इलाके में एक 12 वर्षीय बच्ची की ‘खतने’ की प्रक्रिया के दौरान मौत हो गई। इस बारे में मिल रही जानकारी के अनुसार, बच्ची के माता पिता एक डॉक्टर के पास उसका ‘खतना’ कराने पहुंचे थे। फिलहाल, मां-बाप और डॉक्टर की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया गया है।

दरअसल, मिस्र की संसद में 2008 में एक कानून पारित किया गया, जिसमें महिलाओं के ‘खतने’ पर बैन लगाने का आदेश था। लेकिन, विपक्षी दलों ने लगातार इसका विरोध किया है। यही वजह है कि ‘खतना’ को जुर्म घोषित करने के बावजूद पूरे देश में लगातार यह वर्षों पुरानी परंपरा चल रही है।
इस घटना के बाद अभियोजन पक्ष ने गुरुवार रात को एक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया कि असिउत प्रांत में हुई बच्ची की मौत के बाद देश के सरकारी वकील ने बच्ची की माता पिता और ‘खतना’ करने वाले डॉक्टर को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं।

तदवेन जेंडर रिसर्च सेंटर के प्रबंध निदेशक अल्मे फहमी ने कहा, ‘यह घटना यहीं नही थमेगी। और लड़कियों को इस परंपरा के बाध्य किया जाएगा। मौत का सिलसिला तब तक जारी रहेगा, जब तक कि देश में इसे अपराध घोषित नहीं किया जाएगा।’
मासूम बच्ची की खतने के बाद मौत, माता-पिता और डॉक्टर पर होगा ये एक्शन मासूम बच्ची की खतने के बाद मौत, माता-पिता और डॉक्टर पर होगा ये एक्शन Reviewed by Realpost today on 6:44 AM Rating: 5
Powered by Blogger.