रियल लाइफ में भी पत्नी-पत्नी थे धारावाहिक रामायण के ये कलाकार, ऐसे मिला था रोल!

कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. इस कारण फिल्म व टीवी की शूटिंग बंद हो चुकी है. अतः पब्लिक डिमांड पर सरकार ने रामानंद सागर की मशहूर रामायण का प्रसारण टेलीविज़न पर पुनः प्रारंभ कर दिया है. रामायण के टेलीकास्ट होते ही इसने टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़ दिए. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज भी लोग रामानंद सागर के रामायण को देखना कितना पसंद करते हैं. 

Third party image reference
रामायण को 31 वर्ष से अधिक हो चुके हैं तथा आज ये टेलीविज़न पर पुनः से देखी जा रही हैं. किन्तु क्या आपको पता है रामायण में राजा दशरथ का किरदार अदा करने वाले बाल धुरी व उनकी पत्नी का किरदार निभानी वाला माता कौशल्या यानी जयश्री गडकर वास्तविक जीवन में पति-पत्नी थे. जी हाँ, हैरान रह गए ना किन्तु ये बात सत्य है.

ऐसे मिला दोनों को रामायण में ये अहम किरदार

दरअसल जयश्री मराठी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री थी. मराठी फिल्मों में कार्य करने के कारण रामानंद सागर ने उनको पहले ही कौशल्या का रोल ऑफर कर दिया था. वही एक दिन जयश्री गडकर जब अपने पति संग रामानंद सागर के ऑफिस पहुंचीं तो उनकी दृष्टि बाल धुरी पर पड़ी. बाल को देखकर रामानंद सागर ने दो रोल ऑफर किए. पहला रोल था मेघनाद का तथा दूसरा दशरथ का.

Third party image reference
इस पर इस अभिनेता ने दशरथ का किरदार निभाने की इच्छा जाहिर की. किन्तु रामानंद सागर बोले कि दशरथ का किरदार तो केवल कुछ ही एपिसोड हेतु होगा. किन्तु बाल धुरी ने दशरथ का किरदार ही चुना.

दशरत की मृत्यु का सीन फिल्माने के लिए नही मान रही थी जयश्री गडकर

बता दें, जिस सीन में दशरथ की मृत्यु के पश्चात उन्हें चिता पर लिटाया गया था, इस सीन के लिए बाल धुरी की पत्नी यानी जयश्री गड़कर ने मना कर दिया था. हालांकि बाल धुरी के बेहद मनाने के पश्चात वो मानी थीं.

Third party image reference
बता दें, आज जयश्री गडकर इस संसार में नही हैं. वर्ष 2008 में मुंबई में 66 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था. वहीं बाल धुरी के बात करें तो वो अब भी मराठी फिल्मों में कार्य कर रहे हैं.
आप हमारे इस पोस्ट के बारे में क्या कहना चाहेंगे? हमें कमेंट करके अवश्य बताएं तथा आर्टिकल को लाइक व शेयर करना न भूलें. रोजाना ऐसे ही आर्टिकल पाने के लिए हमें अवश्य फोलो/Follow करें.
रियल लाइफ में भी पत्नी-पत्नी थे धारावाहिक रामायण के ये कलाकार, ऐसे मिला था रोल! रियल लाइफ में भी पत्नी-पत्नी थे धारावाहिक रामायण के ये कलाकार, ऐसे मिला था रोल! Reviewed by Realpost today on 4:43 PM Rating: 5
Powered by Blogger.